How to admission in International Schools, scholarship, result and admit card

  1. What is International Schools
  2. How to admission International Schools 
  3. What is cost of International Schools 
  4. What is language of International School
  5. What is dresses of International Schools
  6. The exam time of the International School
  7. International School result and admit card 
  8. International School scholarship

How to admission in International Schools, scholarship, result and admit card


How to admission in International Schools, scholarship, result and admit card



What is International Schools

ऐसा ही स्कूल जहां पर उस देश के सिवाय और भी देश के छात्र आकर पढ़ सकते हैं। उन सभी स्कूलों को हम लोग इंटरनेशनल स्कूल कहते हैं। इंटरनेशनल स्कूल में बच्चों की तादाद लगभग 10000 से 50000 के बीच तक की होती है।


International School मैं पढ़ाने वाले जितने भी अध्यापक होते हैं। उनकी सैलरी एक लाख से 5000000 के बीच होती है। यहां पर जो भी छात्र पढ़ते हैं उनको प्रैक्टिकल विजुलाइजेशन करके सिखाया और समझाया जाता है।



How to admission International Schools 

सबसे पहले अपने देश में जो भी इंटरनेशनल स्कूल है। उन सभी स्कूलों को आप गूगल में सर्च कीजिए। उसके बाद आप कोई भी एक इंटरनेशनल स्कूल आप चयन कर सकते हैं। अब आपको उस स्कूल में एडमिशन कराने से पहले अपने सभी जरूरी डॉक्यूमेंट सबमिट करना होता है। सबमिट हो जाने के बाद आपको ऑनलाइन हुए रजिस्ट्रेशन की प्रति कॉपी भी जमा करनी पड़ती है। इंटरनेशनल स्कूल में बकायदा आपको रहने के लिए फ्री में घर दिया जाता है। यहां पर आपको भोजन भी बिल्कुल फ्री में मिलता है। आप समझ चुके होंगे कि इंटरनेशनल स्कूल में एडमिशन कराना बहुत ही फायदेमंद होता है।



What is cost of International Schools 

जैसा कि आपने जाना कि इंटरनेशनल स्कूल में एक अध्यापक की सैलरी लगभग 100000 से 5000000 के बीच होती है। तो आप यहां फीस के बारे में भी जानते होंगे कि यहां पर एक बच्चे की फीस सालाना 1000000 तक आती है। इस 1000000 की फीस में उस बच्चे को रहने खाने और प्रैक्टिकल की सभी वस्तुएं यहां तक किताब और कॉपी पेन वस्तुएं सभी दी जाती हैं।



What is language of International School

जैसा कि आपको पता है कि जो भी इंटरनेशनल स्कूल है उन सब की लैंग्वेज अंग्रेजी है। लेकिन उनको जरूरत के मुताबिक प्रैक्टिकल भी करा के दिखाया जाता है। इसमें बकायदा उनको समझने वाली भाषा में सिखाया जाता है। प्रैक्टिकल में की जाने वाली जितनी भी वस्तुएं होती हैं. उन सभी की बहुत अच्छी तरीके से बच्चों को जानकारी दी जाती है।


What is dresses of International Schools

यहां पर जो बच्चों की ड्रेस होती है। वह बिल्कुल ही स्टैंडर्ड लेवल की होती है। यहां पर बच्चे एक बिजनेसमैन के पूरे कपड़े, जूते, टाइम, घड़ी और पैंट शर्ट के साथ पूरे प्रोफेशनलिज्म का पालन करते हैं।



The exam time of the International School

इनकी जो परीक्षा की तिथि होती है। वह इंटरनेशनल स्कूल में हर हफ्ते में एक बार ओरल टेस्ट। हर महीने में एक लिखित टेस्ट होता है। एग्जाम अवधि की बात की जाए तो इंटरनेशनल स्कूल में जितनी प्रश्न होते हैं. उसके मुताबिक समय दिया जाता है।


International School result and admit card 

इंटरनेशनल स्कूल के अंदर जो भी एडमिट कार्ड आता है वह एग्जाम से 7 दिन पहले सभी छात्रों को दिया जाता है। छात्र व कायदा अपना फोटो और सिग्नेचर और एक आईडेंटिटी वेरीफिकेशन को लेकर एग्जाम हॉल में जाते हैं। उसके बाद वह अपनी परीक्षा नीतिगत नियमावली के अनुसार देते हैं। यहां पर एग्जाम समाप्त होने के 7 से 45 दिन के अंदर आप का रिजल्ट एग्जाम हॉल में चिपका दिया जाता है। यहां पर बच्चे अपना रिजल्ट रोल नंबर के जरिए देखते हैं जो भी पास हो जाते हैं वह खुशी मनाते हैं। जो फेल होते हैं उनका एक बार और एग्जाम होता है।


International School scholarship

इंटरनेशनल स्कूल में स्कॉलरशिप हमेशा समय पर मिल जाती हैं। जैसे ही आपका एडमिशन हो जाता है और आपने अपनी स्कॉलर से भर दे। नीतिगत दिए गए समय से 3 महीने बाद आपके खाते में स्कॉलरशिप 500000 से 1000000 के बीच भेज दिया जाता है।

scholarship 




Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.