Snake game? सांप वाला गेम कैसे खेले सांप सीढ़ी वाला गेम खेलने का आसान तरीका

Snake game? सांप वाला गेम कैसे खेले सांप सीढ़ी वाला गेम खेलने का आसान तरीका अगर आप कहीं भी स्नेक गेम खेलते हैं तो उसके लिए आपके पास कोई भी मोबाइल या कंप्यूटर होना चाहिए। आपके कंप्यूटर मोबाइल में इंटरनेट रहना आवश्यक नहीं है.

Snake game? सांप वाला गेम कैसे खेले सांप सीढ़ी वाला गेम खेलने का आसान तरीका


तो आखिर आप कैसे अपने मोबाइल में इस गेम को खेल सकते हैं। इसके लिए सबसे पहले आप अपने मोबाइल के डिस्प्ले को देखिए। उसके बाप को वहां पर एक गेम का ऑप्शन बंद कर देख रहा होगा। जैसे ही आप उस गेम वाले आइकन पर क्लिक करेंगे। आपका वहां पर बहुत सारे गेम दिखाई देंगे। उनमें से कोई एक गेम आपको सेंड करना होता है उनमें से एक का नाम सांप वाला गेम होग. उसके बाद आप उस सांप वाले गेम को चयन कर दीजिए। 




जैसे ही आप उस game को सेलेक्ट कर लेते हैं। तो आपके मोबाइल स्क्रीन में वह सांप चलता हुआ दिख जाता है. उस सब को इधर-उधर करने के लिए आपको चार बटन दिए होते हैं जो ऊपर की तरफ जब आएंगे तो ऊपर की तरफ जाएगा, बाय की तरफ जब आएंगे तो बाय की तरफ जाएगा, जब दाएं की तरफ जब आएंगे तो दाएं की तरफ से आएगा, जब नीचे का बटन दब आएंगे तो नीचे की तरफ जाएगा और इस प्रकार आप गेम खेलते खेलते अपने आप को बहुत बड़ा कर देंगे उसके बाद आप हार जाएंगे और आपका score सबसे ज्यादा होगा इसके लिए आपको खुशी मिलेगी। 


जब आप इस स्कीम को कंप्यूटर या लैपटॉप पर खेलेंगे तब आपको भी अपने माउस से सांप को इधर-उधर करना होगा। माउस से आप जिस साइड की तरफ क्लिक करेंगे मुह उस साइड की तरफ करेगा। 


इसी प्रकार लैपटॉप और मोबाइल में अलग-अलग प्रकार के गेम होते हैं। जिसको आप आसानी से खेल सकते हैं। उनको खेलने के लिए कोई भी इंटरनेट की आवश्यकता नहीं होती है .


आज से बहुत साल पहले जब भारत में कोई भी गेम की शुरुआत नहीं हुई थी। सबसे पहले गेमों के नाम में लीडो आया था। जिसका उपयोग आने वाले लोगों ने किया और खेला लेकिन समय बीतते बीतते यह इतना आगे बढ़ चुका कि लोग एक गेम के बजाय बहुत सारे गेम को खेलना पसंद करना शुरू कर दिए। जिसके कारण उनको एक नया गेम सांप सीढ़ी का मिला। जिसमें उनको यह पता चला कि जो साफ है वह अगर वहां पर किसी की गोटी या कोई व्यक्ति वहां पर जाएगा तो वह नीचे की तरफ आएगा अगर वह व्यक्ति कहीं भी पीढ़ी के पास जाएगा तो वह सीड से ऊपर की तरफ चलता चला जाएगा इसी प्रकार से या गेम चलना शुरू हो गया और लोगों को या बहुत अच्छा लगने लगा और धीमी धीमी यह गेम इतना पॉपुलर हो गया कि इसका नाम सांप सीढ़ी या सांप वाला गेम हो गया। 



donateteams.com

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.