क्यों खरीद रहे हैं? High tech Tesla, Apple, Sumsang, Mi, Vivo/Oppo

क्यों खरीद रहे हैं? High tech Tesla, Apple, Sumsang, Mi, Vivo/Oppo

Tesla car:- 

आज बात करने वाले हैं दुनिया की एक ऐसी उभरती हुई कंपनी जिसका नाम टेस्ला है। टेस्ला कंपनी अपने दमदार फीचर और नई-नई इन वेस्टर्न वैज्ञानिक खोजों के कारण जानी जाती है। पिछला अभी एक नई कार लेकर आई है जो इलेक्ट्रिक अर्थात विद्युत से चलती है। विद्युत से चलने के कारण अब टेस्ला कंपनी की कार बहुत ही ज्यादा बिक रही हैं जिसके कारण पेट्रोल और डीजल की अब कोई उपयोगिता नहीं रहेगी। बात कर रहे हैं टेस्ला कंपनी एक नई इंवेंशंस कर रही है। जिसमें वह सेटेलाइट को पृथ्वी के चारों तरफ उपग्रहों की भांति चक्कर लगाएगी जिसके कारण आने वाले समय में जितने भी आप सिम का प्रयोग करते हैं जैसे जिओ वोडाफोन एयरटेल यह सभी सिम बंद हो जाएंगे और आप बिना सिम के इंटरनेट चला पाएंगे चाहे आप समुंद्र में हो या किसी भी रेगिस्तान में हो। क्योंकि टेस्ला कंपनी हमेशा ही नए वैज्ञानिक खोजों के ऊपर आगे की तरफ बढ़ रही है।

 टेस्ला कंपनी ने एक नई खोज अभी की है जिसमें से वह मनुष्य के दिमाग के पूरी की पूरी जानकारी को एक चिप के अंदर स्टोर कर रही है। और अगर कोई व्यक्ति लकवा ग्रस्त या कोई बहुत बड़ी गंभीर बीमारी से जूझ रहा है यदि वह अपने हाथ पैर नहीं मिला पाता और कोई न्यूरो सर्जन अर्थात दिमाग संबंधी दिक्कतें हैं तो उन सभी चीजों को ठीक करने के लिए वह चीज आपके दिमाग के सेंट्रल यूनिट किया जाएगा। और वह सेंट्रल यूनिट आपको पूरी कंट्रोल बताएगी कि कैसे आपको पैर को उठाना है कैसे हाथ चलाना है और सभी चीजें। तो ऐसे आप समझ सकते हैं कि टेस्ला कंपनी आने वाले समय में मनुष्य की जितनी सभी बीमारियां हैं उन सभी बीमारियों का इलाज सिर्फ और सिर्फ एक चीज की बदौलत कर पाएगी।

क्यों खरीद रहे हैं? High tech Tesla, Apple, Sumsang, Mi, Vivo/Oppo



Apple devices technology:-

अब बात करने वाले हैं अमेरिकी कंपनी एप्पल डिवाइस के टेक्नोलॉजी के बारे में। जैसा कि आपको पता है की सबसे महंगा फोन एप्पल कंपनी जो ₹200000 के करीब में है। और इस फोन को खरीदने के लिए बहुत लोग इस पैसे को देने के लिए तैयार रहते हैं। क्योंकि जो एप्पल के डिवाइस के टेक्नोलॉजी होती है उसमें वीडियो कैमरा बैटरी और जो एप्पल के इको सिस्टम से कनेक्ट होने की दमदार खूबी रखती है। जिसके कारण एप्पल डिवाइस के बहुत सारे नए नए यूजर बेस अर्थात नए कस्टमर बनते चले जा रहे हैं।

 अब एप्पल कंपनी ने एक नया सिस्टम जारी कर दिया है जिसके अंतर्गत आप अपनी कोई भी लग्जरी कार को एप्पल की के जरिए कनेक्ट कर सकते हैं। और यहां तक आप अपने हैं अपने एक डिवाइस से सभी डिवाइसों को कंट्रोल कर सकते हैं चाहे आपके डिवाइस कनाडा नेपाल बांग्लादेश अमेरिका ऑस्ट्रेलिया किसी भी देश में हो आप जिस विदेश में घूम रहे हो वहां से अपने डिवाइस को पूरी तरीके से चेक कर सकते हैं। और उसमें रखे हुए डाटा को इंस्टॉल कर सकते हैं। तो इसी प्रकार से एप्पल कंपनी अपने जबरदस्त फीचर के कारण अपने यूजर अर्थात कस्टमर को अपने पास लुगाई रहे हैं और लोग भी जितने मन करें जितना भी दाम हो वह देने के लिए तैयार हैं। चाहे एप्पल का मैकबुक 400000 का ही क्यों ना आए वह देने के लिए तैयार हैं।



Sumsang devices technology:- 

अब हम लोग जानते हैं दुनिया की सबसे बड़ी लीडिंग कंपनी सैमसंग। या कंपनी इतनी दमदार काम करते चली आई है। जिसके कारण यह 1980 के दशक से 2022 तक नंबर वन की पोजीशन से नंबर ट्रेन की पोजीशन में रही है। और इसकी जो भी डिवाइसेज होती हैं वह कस्टमर को पूरी तरीके से खुश रखने का काम करती हैं। चलो हम लोग जानते हैं कुछ ऐसी डिवाइसों के नाम जिसको बहुत ही ज्यादा लोगों खरीदते हैं। उनमें आप देख सकते हैं तो सैमसंग के टैबलेट बहुत ही ज्यादा बिकते हैं। 

अगर आपको नहीं पता हो तो अगर 50000 से 100000 के बीच में अगर कोई फोन सबसे ज्यादा बिकता है तो वह सैमसंग कंपनी का ही होता है। क्योंकि सैमसंग अपने बेटे और कैमरे वीडियो क्वालिटी और डिवाइस की पूरी मैनेजमेंट के साथ कस्टमर को खुश रखती है। सैमसंग कंपनी कि जो कस्टमर सर्विस है वह होम डिलीवरी भी कार्य करती है अगर आपके या आपके लैपटॉप में कोई दिक्कत आती है तो उनका टेक्नीशियन घर पर विजिट करता है और आपके डिवाइस को चेक करता है कोई भी गलती होती है या जो कुछ खराबी होती है उसको तुरंत ठीक कर देता है फ्री ऑफ कॉस्ट। तो आपने जाना कि एंड्राइड की दुनिया में दमखम रखने वाला बहुत ही आगे दुनिया में नंबर 1 से नंबर 10 की पोजीशन लगातार बना रहा है।


Mi devices technology:- 

जैसा कि आपको पता है कि 2013 से 2022 के बीच में एक कंपनी ने बहुत ही मोबाइल डिवाइसों के रूप में नंबर वन की पोजीशन पर रहा है पुलिस टॉप जिसमें से उसका नाम रेडमी xiaomi एम आई है। जिसमें आप अगर कोई भी बजट फोन खरीदते हैं जैसे अगर आप 10000 के नीचे कोई फोन चयन करते हैं तो उसमें शाओमी का ही फोन सबसे बेस्ट मिलता है। ऐसे ही अगर आप 10 से 20000 की रेंज में कोई भी फोन को चयन करते हैं। तो उसमें आपको रेडमी का ही फोन सबसे ज्यादा अच्छा मिलेगा। और अगर आपको नहीं पता हो तो मैं बता दूं कि जो रेडमी का फोन है उसमें कैमरा बैटरी राम मैनेजमेंट और स्टोरेज साथ ही मोबाइल के डिजाइन को भी बहुत अच्छी तरीके से परखा और जाना है जिसके कारण एमआई डिवाइस के टेक्नोलॉजी बहुत आगे तक बढ़ी। और इसके कारण ही रेडमी अपने सभी ट्रैक्टरों में कदम रख रहा है चाहे वह कोई भी ईयर कौन हो या कोई भी टेक्नोलॉजी रिलेटेड डिवाइसेज हूं।



Vivo/Oppo devices technology:- 

अब बात करते हैं इंडिया मार्केट को कवर करने वाला एक चाइनीस फोन जिसका नाम ओप्पो विवो है। यह ऑफलाइन मार्केट को टारगेट करता है। जहां पर अपने फ्रंट कैमरे के कारण बहुत ही ज्यादा बिकने वाला फोन ओप्पो विवो बन जाता है। दरअसल बात है उस समय अभी रेडमी का फोन मार्केट में आया नहीं था। उस समय अभी माइक्रोमैक्स और नोकिया सैमसंग जे सी ब्रांड की कंपनी थी जिनका प्राइस बहुत ही ज्यादा था। उस समय भी वह अपने अपना पूरा दमखम और अपनी पूरी रणनीति से मार्केटिंग स्किल को ध्यान से रखकर इंडिया के मार्केट को समझकर अपने प्रोडक्ट का डिजाइन बनाया और साथ ही कम दामों में बेहतर सेल्फी खींचने वाला डिवाइस बना दिया। हम आपको बता दें कि जो ओप्पो विवो के फोन देखते हैं उनमें सबसे ज्यादा सेल्फी फोटो देखने के कारण ही लोग को ऑफलाइन में फोन खरीद लेते हैं।

 इसकी दूसरी सबसे बड़ी खासियत क्या है कि अगर आप कोई भी ऑफलाइन मार्केट में फोन को खरीदने जाते हैं तो दुकानदार आपको ओप्पो विवो के ही फोन सबसे पहले निकाल कर देता है। इसका मुख्य कारण यह होता है कि उन्होंने पहले से ही रणनीति बना चुकी है कि जितनी ज्यादा आप फोन भेजोगे उतनी ज्यादा आपको कमीशन दी जाएगी। यहां तो बहुत अच्छी रणनीति अपनाई अगली बारी आती है ग्राहक को उस फोन को टेस्ट करने की जब वह ग्राहक उस फोन को खरीदा है और उसको अपने हाथ में रख कर फोटो खींचता है तो एक ही बार में उसको फोन पसंद आ जाता है। उसके बाद वह कस्टमर उस फोन के बैटरी और उसकी स्पीड को देखता है जो कि बहुत ही स्मार्ट चलता है इसी के कारण ओप्पो वीवो की डिवाइस इतनी आगे तक चलती आ रही है। और भी ज्यादा टेक्नोलॉजी की जानकारी जानने के लिए सब्सक्राइब कर सकते हैं।

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.