How to make green tea chai 🍵 कैसे करता है शरीर का वजन कम और इसके benefits 😋

  1. How to make green tea chai
  2. What is benefit of green tea
  3. What is loss of green tea
  4. How to lose weight from green tea
  5. What I can use Green tea with any illness

How to make green tea chai 🍵 कैसे करता है शरीर का वजन कम और इसके benefits 😋 


How to make green tea chai 🍵 कैसे करता है शरीर का वजन कम और इसके benefits 😋




How to make green tea chai

हम ग्रीन टी पीना चाहते हैं। लेकिन हम में से बहुत से लोगों को यह पता नहीं है। कि आखिर ग्रीन टी बनाई कैसे जाती है। आज हम अपनी इस आर्टिकल के माध्यम से आपको यह बताएंगे। घर पर  ग्रीन टी बनाई कैसे जाती है। सबसे पहले आपको ग्रीन टी बनाने के लिए आपको चाय बनाने की केतली, दो कप पानी, ग्रीन टी बैग, ग्रीन टी पाउडर ,शक्कर या शहद लेना चाहिए। हम आपको बताते हैं। 

की आखिरकार ग्रीन टी बनाई कैसे जाती है। सबसे पहले गैस को चालू करके चाय बनाने वाली केतली में दो को पानी डाल देना है। फिर उसे उबालना है। जब पानी उबल जाए तो कप में पानी को डाल देना है। फिर कप में ग्रीन टी बैग को डालकर हिलाना है। और तब तक हिलाना है। की ग्रीन टी कप में ना आ जाए। उसके बाद ग्रीन टी  बैग को बाहर निकालना है। और अपने स्वादानुसार शक्कर या शहद को डालकर अच्छे से मिक्स कर लेना। अब आपका ग्रीन टी पीने के लिए तैयार हो गया।


What is benefit of green tea

ग्रीन टी सेवन का प्रचलन काफी बढ़ गया है। खासकर  वो लोग जो वजन कम करना चाहते हैं।ग्रीन टी कैमेलिया साइनेन्सिस नामक पौधे की पत्तियों से बनाई जाती है। ग्रीन टी सेहत के लिए काफी हेल्दी  होती है। ग्रीन टी में ऐसे एंटीऑक्सीडेंट्स मौजूद  होते है। जो मेटाबॉलिज्म को बूस्ट करते हैं। इसे पीने से हम अपने sarir का भी वजन भी कंट्रोल करते हैं और भूख काफी  हद तक कम लगती है। और हृदय रोग होने का संभावना भी कम होता है।


What is loss of green tea

बहुत से लोग ग्रीन टी का सेवन करते हैं। ग्रीन टी हमारे sarir के लिए फायदेमंद  तो है। लेकिन इसका गलत सेवन करने से हमारे शरीर को khrab भी करता है। भोजन से पहले ग्रीन टी का सेवन नहीं करना चाहिए। नहीं तो कब्ज, हृदय रोग ,पेट-दर्द या मिचली की समस्या हो सकती है। ग्रीन टी का ज्यादा सेवन करने से नींद भी नहीं आती है। यह आंतों में प्रोटीन की मात्रा को कम कर देता है।  और नाजिया तथा उल्टी भी होती है।


How to lose weight from green tea

कुछ लोगों का यह मानना है। कि रोजाना ग्रीन टी पीने से बढ़े हुए वजन को कम किया जा सकता है। एक्सपर्ट लोगों का यह मानना है। कि ग्रीन टी खाने के एक घंटे बाद पीना चाहिए। या सोने से पहले भी ग्रीन टी का सेवन करने से अपने sarir का वजन कम कर सकते हैं।  1 दिन में कम से कम 4 से 5 कप ग्रीन टी पीना चाहिए। वजन घटाने के लिए ग्रीन टी में शहद मिलाकर पीना चाहिए। ग्रीन टी में मेटाबॉलिज्म बढ़ाने का गुण भी होता है।  sarir में जब मेटबॉलिज्म बढ़ता है। तो वजन कम करने में आसानी होती है। बेली फैट कम करने के लिए भी ग्रीन टी लाभदायक होता है।


What I can use Green tea with any illness

ग्रीन टी पीने वाले लोगों में बहुत से बीमारियां नहीं होती है। ग्रीन टी badi जैसे रोगों में भी लाभदाई होता है। डॉक्टरों का यह भी मानना है। कि ग्रीन टी पीने से कैंसर का खतरा भी कम हो जाता है। इसके अलावा कई अन्य फायदे भी होते हैं। जैसे- दांतो और हड्डियों के लिए भी फायदेमंद साबित होता है। हृदय रोग और मधुमेह रोगों के लिए भी ग्रीन टी लाभकारी होता है। रोजाना तीन कप ग्रीन टी पीने से दिल का दौरा, स्ट्रोक जैसे खतरा भी कम हो जाता है।बल्कि सुंदरता के लिए फायदेमंद साबित होते हैं।  ग्रीन टी में एंटी , एंटी-डायबिटिक, एंटी-ओबेसिटी आदि गुण पाए जाते हैं। 


donateteams.com
Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.