How to make money online - आप घर बैठ कर पैसा कैसे कमा सकते हैं, घर बैठकर पैसा कमाने के तरीके, सबसे आसान तरीका घर बैठकर पैसा कमाने का यह है

How to make money online -  

आप घर बैठ कर पैसा कैसे कमा सकते हैं, घर बैठकर पैसा कमाने के तरीके, सबसे आसान तरीका घर बैठकर पैसा कमाने का यह है आप घर बैठ कर पैसा कैसे कमा सकते हैं, घर बैठकर पैसा कमाने के तरीके, सबसे आसान तरीका घर बैठकर पैसा कमाने का यह है? अगर आप भी हैं शौकीन घर बैठकर पैसा कमाने के लिए। तो यहां पर मैं आपके लिए लेकर आया हूं बहुत ज्यादा पैसे कमाने के तरीके के बारे में जानकारी देने के लिए तो सबसे पहले आपको गूगल में सर्च करना होगा क्या सर्च करना होगा हाउ टू अर्न मनी ऑनलाइन जैसे आपने यह सच किया तो आपको बहुत सारे यहां पर पोस्ट और आर्टिकल देखेंगे लेकिन आपको यह बता दें कि यहां पर जो भी आर्टिकल यह जो भी पोस्ट देखेंगे। 

How to make money online -  आप घर बैठ कर पैसा कैसे कमा सकते हैं, घर बैठकर पैसा कमाने के तरीके, सबसे आसान तरीका घर बैठकर पैसा कमाने का यह है




वह आपको अलग-अलग तरीके दिखाएंगे जहां से आप घर बैठकर कमा सकते हैं। इसको कमाने का सबसे आसान तरीका यहां पर यह है कि आप वीडियोस या आर्टिकल या एप्लीकेशंस वेबसाइट को लिखकर या बना करके आप इससे ज्यादा पैसे कमा सकते हैं। और यह सबसे आसान तरीका है लेकिन इसके लिए आपके पास बहुत ज्यादा जानकारी होना अति आवश्यक है।


अगर आपको वेबसाइट बनाते समय एचटीएमएल की जानकारी नहीं है तो हम आपको बता दें कि आप पर साइट नहीं बना पाएंगे। अगर आप एप्लीकेशन मनाते हैं तो आपके पास अगर लैपटॉप नहीं रहेंगे जिसमें 8GB रैम हो तो आप कोई भी एप्लीकेशन नहीं बना पाएंगे। अगर आप कहीं भी कोई सॉफ्टवेयर बनाना चाहते हैं तो अगर आपके पास सी जावा और सी प्लस लैंग्वेज की जानकारी नहीं रहेगी तो आप यहां पर कोई भी सॉफ्टवेयर नहीं बना सकते हैं। 


ऐसे ही वीडियोस की बात आती है अगर आपको वीडियो बनाने है तो उसके लिए सबसे पहले आपके पास कोई भी एक कैमरा होना चाहिए अगर आपके पास कैमरा नहीं है तो आपका मोबाइल ही अभी काम चलाने योग्य हैं जिसमें आपके मोबाइल का जो कैमरा है उससे आप वीडियो सूट करिए। आप इस वीडियो को सूट करके आप यूट्यूब पर अपलोड कर सकते हैं। जैसे ही आप यूट्यूब पर कुछ समय तक वायरल होंगे तो आपको बहुत लोग पहचानने और पहचान लेंगे। जिसके कारण आपकी आमदनी बहुत ज्यादा बढ़ जाएगी और आप बहुत ज्यादा पैसा कमाना शुरू कर देंगे और यही सबसे आसान तरीका है जहां पर सभी लोग इसका उपयोग करके पैसे छाप रहे हैं तो आप भी पैसा चाहिए घर बैठकर और भी ज्यादा जानकारी के लिए आप कमेंट कर सकते हैं आपकी राय जरूर सुनी जाएगी।


तो अगर आप यूट्यूब वीडियो बनाने के बारे में सोच रहे हैं तो आपको यह ध्यान रखना होगा कि उसके लिए आपकी जो वीडियो है वह फुल एचडी होनी चाहिए और उसके लिए आपको कुछ थम्मिल भी बनाने होंगे और उसके लिए आपको वीडियो एडिटिंग भी करना होगा उसके लिए फोटो एडिटिंग करना होगा चैनल का लोगो बनाना होगा टाइटल लिखना होगा डिस्क्रिप्शन में लिखना होगा टैक्स निकालने होंगे इन सब को लिखने के बाद ही आप अपने बड़े उसको अपलोड करेंगे और उसके बाद जाकर आप उससे पैसा कमा सकेंगे और यही सबसे आसान तरीका है जहां से आप यह सब कुछ कर पाएंगे।

How to make money online -  आप घर बैठ कर पैसा कैसे कमा सकते हैं, घर बैठकर पैसा कमाने के तरीके, सबसे आसान तरीका घर बैठकर पैसा कमाने का यह है


Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.